My dear Awaas family - Hindi version


ब्लॉग पोस्ट मार्च28
मेरा प्रिय अवास परिवार
जब मैंनेआपको इंग्लैंड लौटने के लिए 2 मार्च को छोड़ दिया, तो मैंने चीन में भारी संख्या में लोगों के मरने की खबर सुनी और इटली में वायरस फैलते ही हजारों प्रभावित हुए, मैंने कविता मैडम से पूछा कि क्या हम आपकी रक्षा कर सकते हैं, वरिष्ठ नागरिकों के Awaas परिवार । यह निर्णय लिया गया था कि आप, प्रिय लोगों को आपकी सुरक्षा के लिए बंद कर दिया जाना चाहिए । वहां अभी भी खतरा है कि परिसर के बाहर से सफाई और खानपान स्टाफ Awaas में वायरस ला सकता था ।  यह वही था जिसे 'गणना जोखिम' कहा जाता है। आप अब 3 सप्ताह के लिए में बंद कर दिया गया है । जबकि वायरस मुख्य रूप से बड़े कस्बों तक ही सीमित था आप सुरक्षित थे ।

भारत औद्योगिक विकास और जनसंख्या के आकार में चीन को प्रतिद्वंद्वी मानता है और उसके चीन के साथ घनिष्ठ संबंध नहीं हैं । इटली के विपरीत जहां चीन से सीधी उड़ानें थीं, जिसमें वुहान, प्रकोप के केंद्र में शहर शामिल था । इसका लिंक टेक्सटाइल इंडस्ट्री का था। के रूप में चीनी लोगों को अमीर बन गया वे पर्यटकों और इटली के उत्तर जो कई सुंदर ऐतिहासिक शहरों है बन गया । इटली में काम कर रहे कई चीनी चीनी नववर्ष के लिए घर गए और अनजाने में वायरस के साथ लौट आए । विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को बंद कर दिया और छात्रों को इटली के अंय भागों में अपने परिवारों के घर चला गया, उनके साथ वायरस ले । दुकानें और कारखानों बंद कर दिया और इटली के दक्षिण में गर्मियों में निवासों के साथ उन वहां चला गया, वायरस फैल रहा है । आज तक १००.००० संक्रमित हो गए हैं, और १०,००० की मौत हो चुकी है । डॉक्टरों को यह तय करना पड़ रहा है कि इलाज किसको करना है। केवल युवा लोगों को, जीवित रहने का एक अच्छा मौका के साथ, महीने यह ठीक करने के लिए लेता है के लिए वेंटिलेटर दिया जाता है ।
मुख्य समस्या यह है कि कैसे इस नए कोरोना वायरस Covid 19 कहा जाता है से निपटने के लिए । इसके खिलाफ कोई टीके नहीं हैं और इसका इलाज करने के लिए कोई दवा नहीं है । हम सब और हमारे चिकित्सा स्टाफ कर सकते है जो लोग इसे पकड़ने और लक्षण दर्द हत्यारों से राहत दे सकते है की संख्या को सीमित है । अस्पताल ऑक्सीजन और विशेष उपकरण प्रदान कर सकते हैं जो आपके लिए सांस लेता है, यदि उनके पास है, यदि आप इलाज का जोखिम उठा सकते हैं, या यदि आप मुफ्त उपचार देने वाले अस्पतालों में से एक को प्राप्त कर सकते हैं।
कुछ बेईमान लोग ' इलाज ' बेच रहे हैं और इंटरनेट पर झूठी जानकारी डाल रहे हैं । जैसे कह रही है कि लहसुन खाने वायरस को मार डालेगा। अगर यह सच होता तो क्या आपको लगता है कि दुनिया भर में २००,००० से अधिक लोगों को डॉक्टरों ने मरने की अनुमति दी होती?
सबसे अच्छा स्वास्थ्य प्रणाली के साथ देशों के लिए कार फैक्टरी इंजीनियरों आदेश के लिए श्वास तंत्र बनाने के लिए, आपातकालीन अस्पतालों का निर्माण, सेवानिवृत्त कर्मचारियों की भर्ती के लिए काम पर लौटने के लिए, सेना का उपयोग करने में मदद और हर कोई है जो एक आवश्यक कार्यकर्ता घर पर रहने के लिए नहीं है पूछना कर रहे हैं ।
भारत ने अब सभी को घर पर रहने को भी कहा है। आप जानते हैं कि कई के पास कोई घर नहीं है और कोई काम नहीं है और कोई भोजन नहीं है। वे अलग-थलग नहीं कर सकते ।
You अब तय करना है अगर आप, एक समूह के रूप में, अपने देखभाल कर्मचारियों से अलग रह सकते हैं ।
उनके परिवार, बुजुर्ग माता-पिता, बच्चे और पति हैं जिन्हें सुरक्षा की जरूरत है । उनके पास चलने के लिए गर्म पानी, अलग बाथरूम और शौचालय, चलने के लिए सुरक्षित स्थान नहीं हैं और वे अपने पड़ोसियों के अलावा आसानी से सुरक्षित दूरी नहीं रह सकते । वे युवा हैं और उनके बच्चे हैं । वे वायरस के लिए अधिक प्रतिरोधी हैं और वसूली का एक 80% मौका है।

तुम और सूरज और गेट ब्वॉय क्या होगा, (माफ करना मैं उसका नाम याद नहीं कर सकता) करना होगा?
आपको सहयोग करना होगा और वह काम करना होगा जो स्टाफ ने आपके लिए किया है ।
आपको अपने कमरे को साफ करना होगा
आपको कपड़े धोने के लिए खुद करना होगा।
आपको मुख्य हॉल, डाइनिंग रूम, सीढ़ियों और गलियारों जैसे सांप्रदायिक क्षेत्र में फर्श और हाथ की पटरियों को साफ करना होगा।
आपको सब्जियां लेने, सब्जियां तैयार करने और रसोई घर में मदद करने में मदद करनी होगी।
आपको टेबल बिछाना होगा, पानी वितरित करना होगा, भोजन के बाद टेबल पोंछना और प्लेटें साफ करनी होंगी और धोना होगा।
बगीचों को पानी और फल और सब्जियों को चुनने की आवश्यकता होगी।

इन सभी नौकरियों करने की आवश्यकता होगी, लेकिन आपको आराम करने, व्यायाम करने, टीवी देखने, किताबें पढ़ने, संगीत सुनने और प्रार्थना करने और अपने दोस्तों और संबंधों से संपर्क करने के लिए भी समय देना होगा।

यह पत्र और उसका संदेश आप में से कई के लिए एक झटका होगा।
इस वायरस की तरह कुछ भी पहले पूरी दुनिया मारा गया है ।

हम सभी को इससे लड़ना होगा और इस पर काबू पाना होगा।

चर्चा और तरीके जिसमें आप सभी एक दूसरे को इस Covid 19 वायरस जीवित रहने में मदद कर सकते है सहमत करने के लिए बैठकें आयोजित करें ।

मैं आप सभी के बारे में सोच रहा हूं और आपजीवित रहने में मदद करना चाहता हूं ।

 i am sure there are lots of mistakes. 
I would like Mr Kale to correct them for me!
i will try and get a Marathi version

Comments

Popular posts from this blog

The Photo Competition

November and December events

The board games and carrom are nearly completed